+86-21-55090806

Email: lingw@neweyes.com.cn

समाचार
होम > समाचार > सामग्री
जेनलाब कॉर्नियल प्रत्यारोपण के लिए एक नई गुणवत्ता की जांच करता है

कॉर्नियल रोग दुनिया भर में अंधापन का दूसरा सबसे बड़ा कारण है। जब परंपरागत उपचार विफल हो जाते हैं, तो मरीज की दृष्टि केवल दानित मानव कॉर्निया के प्रत्यारोपण के माध्यम से बहाल हो सकती है।

कॉर्नियल ट्रांसप्लांटेशन दुनिया में सबसे आम प्रत्यारोपण प्रक्रिया है। हालांकि, दान को पूरा करने के लिए पर्याप्त दाता नहीं हैं, दान के लिए कॉर्निया के लिए नौ महीने तक प्रतीक्षा समय के साथ। समस्या को जोड़ना, दाता के बहुत सारे नमूने प्रत्यारोपण के लिए अनुपयुक्त हैं क्योंकि दाता के मेडिकल रिकॉर्ड के कारण या खराब टिशू गुणवत्ता के कारण, जैसे कम एन्डोथेलियम सेल घनत्व। आम तौर पर, प्रत्यारोपण से पहले कॉर्निया को विशेष कंटेनर में दिन या कुछ हफ्तों तक रखा जाता है।

कॉर्नियल ट्रांसप्लांटेशन दुनिया में सबसे आम प्रत्यारोपण प्रक्रिया है

मल्टीप्टोटन टोमोग्राफी
वर्तमान में, दान किए गए कॉर्नियास पर गुणवत्ता की जांच भट्ठा-लैंप परीक्षा द्वारा की जाती है, जिससे कॉर्नियल एनाटॉमी और आकारिकी पर जानकारी उपलब्ध होती है। जेनलाब में , हमने बेहतर संकल्प के साथ एक उपन्यास पद्धति विकसित की है, जो सेल चयापचय के साथ-साथ स्ट्रॉमल कोलेजन के संरचनात्मक संगठन पर अतिरिक्त जानकारी प्रदान करती है। विधि को मल्टीप्लोटन टोमोग्राफी (एमपीटी) कहा जाता है

मानव-त्वचा के गैर-इनवेसिव, लेबल मुक्त ऑप्टिकल बायोप्सी प्रदान करने के लिए निकट-अवरक्त femtosecond लेजर तकनीक पर आधारित एमपीटी पहले से ही नैदानिक ​​उपयोग में है। वर्तमान अनुप्रयोगों में काले त्वचा कैंसर, विरोधी उम्र बढ़ने के सौंदर्य प्रसाधनों का मूल्यांकन, और लंबे समय तक अंतरिक्ष यात्रा के बाद अंतरिक्ष यात्रियों में पतली त्वचा की माप का प्रारंभिक पता शामिल है।

अब, यूरोपीय संघ के क्षितिज 2020 कार्यक्रम (अनुदान 726666, लेजर-हिस्टो, चरण 2-एसएमई) से वित्त पोषण के साथ, जेनलाब ऑप्टिकल मेटाबोलिक इमेजिंग, कोलेजन इमेजिंग, और लिपिड का उपयोग करते हुए कॉर्निया ट्रांसप्लांट की बेहतर गुणवत्ता की जांच के लिए एमपीटी का उपयोग कर रहा है। / पानी इमेजिंग मेटाबोलिक राज्य का मूल्यांकन autofluorescent coenzymes के प्रतिदीप्ति जीवनकाल के माध्यम से किया जा सकता है। कोलेजन तंतुओं का नेटवर्क दूसरी हार्मोनिक पीढ़ी (एसएचजी) के माध्यम से इमेजेट किया जा सकता है, जहां अवरक्त लेजर बीम को कमजोर नीली बत्ती में स्थानांतरित किया जाता है। लिपिड और पानी की सामग्री के वितरण पर रासायनिक जानकारी तेजी से रमन (कारों) स्पेक्ट्रोस्कोपी द्वारा प्राप्त की जा सकती है। कारों ने आँखों के ड्रैप्स के फार्माकोकाइनेटिक्स का अध्ययन करने के लिए एक मार्ग भी खोल दिया।

कॉर्निया में स्पष्ट रूप से देखें
जेनलाब की एमटीपी प्रक्रिया में, कई डिटेक्टरों ने एक फोटोन संवेदनशीलता के साथ autofluorescence, प्रतिदीप्ति जीवनकाल, एसएचजी और कारों के एक साथ माप की अनुमति दी है। 512 x 512 पिक्सेल से मिलकर एक विशिष्ट ऑप्टिकल अनुभाग में सिर्फ छह सेकंड लगते हैं। स्क्रीन पर इंट्रासेल्युलर कोशिकाओं और कोलेजन नेटवर्क को तुरंत देखा जा सकता है।

सार्लैंड यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में एक पहला नैदानिक ​​अध्ययन में, हमने दिखाया कि एमपीटी छवियों को कॉर्नियल लेयर, इंट्रेटीश्यू सेल, कोलेजन नेटवर्क और मानव कॉर्निया के चयापचय के आकारिकी को चिह्नित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा, एक जीवाणु संदूषण का पता लगाया जा सकता है।

दिलचस्प बात यह है कि, विभिन्न प्रकार के इंट्रैटिस्यू कोशिकाओं के चयापचय में दान के बाद समय के साथ वृद्धि हुई है, जबकि महत्वपूर्ण एंडोथिलियल कोशिकाओं का चयापचय कम हो जाता है। इस प्रकार, एमपीटी को भंडारण प्रक्रिया को अनुकूलित करने और प्रत्यारोपण के लिए सही समय का मूल्यांकन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

हम मानते हैं कि, अगले कुछ वर्षों में, एमपीटी का इस्तेमाल सकारात्मक सर्जिकल परिणामों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रत्यारोपण के लिए दान वाले कॉर्नियास के उच्च-स्तरीय गुणवत्ता जांच के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा, विवो एमपीटी में भी मानवीय आंखों पर बहुत अधिक संभावनाएं डाली जा सकती हैं जैसे कि डायबिटीज जैसे बीमारियों को शरीर में प्रत्यक्ष रूप से मानव पारदर्शी खिड़की के माध्यम से देखने के लिए: कॉर्निया

शंघाई नई आइज़ मेडिकल इंक 2005 में स्थापित किया गया था, और 2012 में प्रकाशित हुआ था। यह नेत्र चिकित्सा क्षेत्र में पहली प्रकाशित कंपनी है।

हम ऑप्टिकल उपकरणों के लिए डिजिटल वीडियो रिकॉर्डिंग सिस्टम में विशिष्ट हैं, जैसे कि भट्ठा दीपक सूक्ष्मदर्शी, फूंडस कैमरा माइक्रोस्कोप, नेत्र शल्य चिकित्सा माइक्रोस्कोप, एबी स्कैन, ऑप्थल्दोस्कोप आदि।

अधिक जानकारी के लिए कृपया क्लिक करें: http://www.eyesmed.com/products

नई आंखें मेडिकल इंक शंघाई